उपायुक्त डॉ.निपुण जिंदल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

धर्मशाला, 05 जनवरी: उपायुक्त कांगड़ा डॉ.निपुण जिंदल की अध्यक्षता में आज उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी सभागार में विडियो कॉफ्रंस के माध्यम से जिला के सभी उपमंडल अधिकारियों के साथ जिला में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों के क्रियान्वयन के लिए उचित दिशा-निर्देश प्रदान करने तथा कार्यों की समीक्षा के लिए साप्ताहिक बैठक आयोजित की गई।

उपायुक्त ने सभी उपमंडलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र मेे चल रहे सभी विकासात्मक कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के विकासात्मक कार्यों को गति देने के लिए जमीन हस्तांतरण मामलों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये, जिससे विकास की रफतार को गति मिल सके और लोगों को लाभ मिल सके। उपायुक्त ने जिला में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को भेजने के निर्देश दिये। उन्हानें कहा कि जिन परियोजनाओं के लिए धनराशि स्वीकृत हो चुकी है तथा वे एफआरए स्वीकृति के कारण लम्बित हैं उन सभी मामलों की जानकारी भी प्रस्तुत करें ताकि उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जा सके। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिये की वह अपने-अपने क्षेत्रों में ब्लैक स्पॉट का निरिक्षण करें की एनएचएआई तथा लोक निर्माण विभाग द्वारा उनका सुधार किया गया है या नहीं। इसकी रिर्पोट दो हफते के अन्दर उपायुक्त कार्यालय को प्रस्तुत करें।

उपायुक्त ने कहा जिला में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों के टीकाकरण का 70 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। शेष बचे टीकाकरण कार्य को 10 जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के बचाव के लिए टीकारकण तथा टेस्टिंग अत्यंत जरूरी है। सभी नागरिकों को टीकाकरण करवाना चाहिए जबकि कोरोना जैसे लक्षण होने पर लोगों को तुरंत कोविड टेस्ट नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्रों मे करवाना चाहिए जिससे कोविड संक्रमण को फैलने से रोका जा  सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से ग्रामीण स्तर पर पंचायत कोविड प्रबंधन टास्क फोर्स गठित की गई है ताकि टास्क फोर्स के सदस्य लोगों को टेस्टिंग के लिए प्रेरित कर सकें। उन्होंने एभी एसडीएम को निर्देश दिये कि उनके क्षेत्र में जो कोविड सेंटर बनाए गये हैं वे स्वयं वहां निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लें। उन्होंने कहा कि किन् हीं सेंटरों में अगर कुछ कार्य किया जाना है तो सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को उन समस्याओं के निराकरण के लिए उचित दिशा निर्देश दें। उन्होंने ग्रामीण स्तर पर अधिक से अधिक टेंस्ंटग करने को कहा। उन्होंने कहा कि जहां पांच से अधिक कोरोना पॉजिटिव आते हैं वहां कैंन्टोनमेंट जोन बनाया जाए ताकि संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने सभी उपमंडलों में कोरोना सैंम्पलिंग बढ़ाने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।

  इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार, एडीएम रोहित राठौर, एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टा, सीएमओ डॉ.गुरदर्शन गुप्ता, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.विक्रम कटोच सहित उपायुक्त के कार्यालय के अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद थे।