उद्योग मंत्री ने जसवां-प्रागपुर विस. क्षेत्र के विकासात्मक कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के दिये निर्देश

????????????????????????????????????

धर्मशाला:- उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने आज जसवां-प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए संसारपुर टैरस में विभिन्न विभागों के उपमंडल स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न विकासात्मक कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिये। उद्योग मंत्री ने कहा कि सभी अधिकारी पूर्ण जवाबदेही, ईमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ कार्यों का गुणवत्तापूर्वक रूप से समय पर निष्पादन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की वर्तमान सरकार आम आदमी की सरकार है। समाज के सभी वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर पहुंचाना तथा कमजोर वर्गों का सामाजिक आर्थिक उत्थान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

उद्योग मंत्री ने लोक निर्माण विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों विकासात्मक कार्यों की जानकारी ली। अधिशाषी अभियंता ने उद्योग मंत्री को बताया की जसवां-प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अंतर्गत 2680 लाख रुपए की लागत से 17 सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। जिनमें से 11 सड़कों का काम पूरा किया जा चुका है और दो सड़कों का कार्य जनवरी, 2022 में पूर्ण कर लिया जाएगा और शेष बची 4 सड़कों का कार्य 31 मार्च, 2022 तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा की नाबार्ड के अंतर्गत आठ सड़कों का काम चला हुआ है। उन्होंने स्वाँ खड्ड पर बनने वाले 62 करोड़ की लागत से पुल को फरवरी, 2022 तक पूरा करने के निर्देश दिए। उद्योग मंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को लोअर वूहाला, टीका जम्बाल, हरिजन बस्ती सांडा, हरिजन बस्ती वनूडी में चल रही कम वोल्टेज की समस्या को जल्दी खत्म करने के निर्देश दिए। उन्होंने तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह निजी कंपनियों को विद्यार्थियों का साक्षात्कार लेने के लिए कहें ताकि विद्यार्थियों का तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने का मनोबल बना रहे। वन विभाग के अधिकारियों ने उद्योग मंत्री से कहा कि वन विश्राम गृह डाडासीबा और सदवां बनकर तैयार हैं जिसका की उद्घाटन किया जाना है।

बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि बैठकों के माध्यम से जहां प्रदेश सरकार को योजना की सफलता एवं कमियों की जानकारी मिलती है वहीं अधिकारियों को भी योजना कार्यान्वयन में किये जाने वाले बदलावों का पता चलता है। उन्होंने कहा कि आमजन को प्रदेश सरकार से अनेक अपेक्षाएं हैं। प्रदेश सरकार अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सहयोग समन्वय एवं परिश्रम के माध्यम से जन अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी। इस अवसर पर तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, आरएम देहरा कुशल गौतम, सीडीपीओ प्रागपुर जीत सिंह और विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।