उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल… 73वें गणतंत्र दिवस पर कुछ ऐसी रही PM मोदी की वेशभूषा

PM Modi on Republic Day

देश के 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल पहने नजर आए।

नेशनल वॉर मेमोरियल पर देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने और राजपथ पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के समय पीएम मोदी उत्तराखंड के राजकीय फूल ब्रह्मकमल लगी पहाड़ी टोपी और मणिपुर का स्टोल पहने नजर आए।

प्रधानमंत्री की टोपी की विशेषता यह है कि यह टोपी उत्तराखंड राज्य की है और उसमें उत्तराखंड का ही राज्य पुष्प ब्रह्मकमल अंकित है। आपको बता दें कि पीएम हर बार उत्तराखंड में अपने केदारनाथ दौरे के दौरान पूजा के समय इस फूल ब्रम्हकमल का इस्तेमाल करना कभी नहीं भूलते हैं।

वहीं, उत्तराखंडी टोपी के अलावा पीएम मोदी मणिपुर राज्य का स्टोल भी पहने नजर आ रहे हैं जोकि वहां का पारंपिरक पहनावा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने हल्की भूरी सदरी, क्रीम कलर का कुर्ता और चूड़ीदार पैजामा पहन रखा है।

ऐसे में गणतंत्र दिवस समारोह जैसे महत्वपूर्ण अवसर पर उत्तराखंड की पहाड़ी टोपी और मणिपुरी स्टोल पहनकर इन दोनों राज्यों की जनता को पीएम मोदी ने एक भावनात्मक संदेश भी देने का प्रयास किया है, जो इसके बाद आने वाली प्रतिक्रियाओं से भी साफ-साफ नजर आ रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निराला अंदाज और उनके कपड़े हमेशा से ही अलग छाप छोड़ते रहे हैं।