उत्तराखंड-उत्तरकाशी में हिम्सखलन, 28 पर्वतारोही फंसे, CM धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मांगी मदद…

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में द्रौपदी का डांडा 2 पर्वत चोटी के पास हिमस्खलन की सूचना है, जिसमें नेहरु पर्वतारोहण संस्थान के 28 पर्वतारोही फंस गए हैं। वहीं मामले में 2 प्रशिक्षकों की मौत की खबर भी है।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पर्वतारोहियों को सकुशल निकालने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से वायु सेना की मदद भी मांगी है और जानकारी के अनुसार NDRF ने कई लोगों को सुरक्षित बचा भी लिया है।

जानकारी के मुताबिक, नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (Nehru Institute of Mountaineering) के एडवांस प्रशिक्षण कोर्स के दौरान द्रौपदी का डांडा में एवलॉन्च आने से दो प्रशिक्षकों के मौत हो गई है, दोनों प्रशिक्षक उत्तरकाशी निवासी बताए जा रहे हैं, रेस्क्यू टीम अन्य प्रशिक्षुओं को रेस्क्यू करने में जुट गई है ।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर कहा कि हमने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद लेने का अनुरोध किया है , जिसको लेकर उन्होनें हमें केंद्र सराकर की ओऱ से हर सम्भव सहायता देने के लिए आश्वस्त भी किया है। सभी को सुरक्षित निकालने हेतु रेस्क्यू अभियान भी चलाया जा रहा है।