आतंकियों ने अगर गलत नजरिए से कश्मीरी पंडितो की तरफ देखा भी तो भारत उन्हें बख्शेगा नहीं, Press Confrence में बोले केजरीवाल

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की मौत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा कुछ दिन पहले कश्मीर में सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या कर दी गई थी, कुछ आतंकवादी उनके ऑफिश में गए उनका नाम पूछकर उन्हें गोली मार दी। सीएम केजरीवाल ने कहा ऐसा लग रहा है कि आतंकी ये सोच कर आए थे कि किसी कश्मीरी पंडित को ही निशाना बनाना है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारी सेना ने 24 घंटे में वहां पर 2 आतंकी को मार गिराया, लेकिन इसके बाद भी पूरा देश आज भी इस बात से चितिंत है कि कश्मीर में आज भी कश्मीरी पंडित सुरक्षित क्यों नहीं है।

“अफसरों को बर्खास्त किया जाए”

कश्मीरी पंडित को स्पेशल पैकेज के तहत नौकरियों के लिए भेजा गया था, ये लोग वहां शांति के साथ रहना चाहते थे, वो उनका घर है, वह वहीं अपना घर बसाना चाहते हैं, अपने बच्चों के साथ रहना चाहते हैं। इस हादसे के बाद वहां रहने वाले सभी कश्मीरी पंडित भयभीत है, डरे हुए हैं। इस हादसे पर नराजगी जताने के लिए जब वह लोग प्रदर्शन कर रहे थे तो उन्हें रोका गया  और उनपर डंडे बरसाए गए और उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए और उन्हें उनकी कॉलोनी में ही तालाबंद कर दिया गया। केजरीवाल ने कहा जिन अफसरों ने भी यह किया उन्हें बर्खास्त किया जाए।

केजरीवाल ने आखिर में कहा कि देश के दुश्मन और आतंकी यह समझ ले कि अगर उन्होनें कश्मीरी पंडितों की तरफ गलत नजरिए से देखा भी तो उन्हें भारत बख्शेगा नहीं। केजरीवाल ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में और दिल्ली में भी कश्मीरी पंडित बसे हुए हैं। उनकी सुरक्षा और उनके पुनर्वास का भारत को एक साथ मिल कर काम करना होगा।

जानें क्या हुआ था राहुल भट्ट के साथ

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में 12 मई को आतंरकियों ने तहसीलदार कार्यालय में घुसकर कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट्ट को गोली मार दी है, जिसके बाद राहुल खून से लत-पत जमीन पर गिर पड़ा। वहीं फायरिंग से कर्मचारियों के बीच भगदड़ मच गई। आतंकियों के मौके से फरार होने के बाद अन्य कर्मचारियों ने राहुल भट्ट को पास के अस्पताल  पहुंचाया।जिसके बाद उन्हें श्रीनगर के अस्पताल रेफर कर दिया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्होनें दम तोड़ दिया।