आज BJP में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, पार्टी का दामन थामने से पहले ट्वीट कर PM मोदी के लिए कही ये बात…

hardik-patel

गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे हार्दिक पटेल आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो जाएंगे। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर अपने नए अध्याय प्रारंभ करने की जानकारी दी।

हार्दिक पटेल ने ट्वीट में कहा, “राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूँगा।”

बता दें कि हार्दिक पटेल ऐसे वक्त में बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, जब इस साल के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बहरहाल विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल का कांग्रेस छोड़ना पार्टी के लिए करारे झटके से कम नहीं है। उन्होंने साल 2019 में कांग्रेस का दामन थामा था।

11 जुलाई 2020 को उन्हें कांग्रेस में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन वे इससे संतुष्ट नहीं थे। जिसके बाद इस्तीफा देते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि उनको पार्टी में स्वतंत्र रूप से निर्णय लेने का अधिकार नहीं है।

इसके अलावा भी उन्होंने कई चीजों को लेकर आपत्ति जताई थी। ऐस में कांग्रेस से नाराजगी की वजह से हार्दिक पटेल ने 18 मई 2022 को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।