सूरजकुंड मेले की हुई शुरुआत, उपराष्ट्रपति ने किया मेले का उद्घाटन, राज्यपाल समेत हरियाणा CM भी रहे मौजूद…

हरियाणा के फरीदाबाद में आज यानि 3 फरवरी से अंतर्राष्ट्रीय मेले का आगाज हो गया, वहीं ये मेला 19 फरवरी तक चलने वाला है। इस बार मेले की थीम नॉर्थ ईस्ट की है।

सूरजकुंड मेले 2023 का शुभारंभ उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ ने शुभांरभ किया है, वहीं इस दौरान राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय समेत मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे।

सूरजकुंड मेले में इस बार क्या खास रहने वाला है।

36वें सूरजकुंड मेले की थीम नॉर्थ ईस्ट से जुड़ी हुई है और हर बार की तरह इस बार भर भी पर्यटकों को कुछ नया अनुभव करने को मिलने वाला है। बता दें कि मेले में पार्टनर कंटरीज के तौर पर शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) के राष्ट्र हैं। वहीं नॉर्थ ईस्ट की ये थीम लोगों को काफी पसंद भी आने वाली है।

इसी के साथ मेले में घूमने के साथ आपको तरह-तरह के झूले झूलने को भी मिल सकते हैं और साथ-ही साथ आप हाथों से बनी चीज़ें भी खरीद सकते हैं, बतां दे कि मेले में 50 रुपये से लेकर हजारों के समान मौजूद रहेंगे।

सूरजकुंड मेले में घूमने के लिए टिकट का कितना है दाम ?

SurajKund Mela

आज से शुरु हुए सूरजकुंड मेले में जाने के लिए आपको सिर्फ 120 रुपये की एक टिकट लेनी होगी और अगर आप वीकेंड के दिनों पर घूमने जा रहे हैं तो आपको 180 रुपये की टिकट लेनी पड़ेगी। हालांकि अगर आप वरिष्ठ नागरिक की श्रेणी में आते हैं या फिर दिव्यांग है तो आपके टिकट का दाम आधा हो जाता है और सोम- शुक्र आपको 120 की जगह 60 रुपये की टिकट लेनी होती है तो वीकेंड के दिनों पर आपको 180 की जगह 90 रुपये की टिकट लेनी पड़ेगी।