आजादी के जश्न में डूबा देश, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दीं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। देश आज 76 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मना रहा है। देश आज अपनी आजादी का 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। आज के ही दिन 1947 में देश को गुलामी की जंजीरों से आजादी मिली थी। देश की आजादी के इस पर्व को पूरा देश आज जश्न के साथ मना रहा है।

वहीं, स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, “देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, जय हिंद।”

उधर, गृह मंत्री अमित शाह ने भी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है। अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, “76वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। आज भारत की संस्कृति,जीवंत लोकतांत्रिक परंपरा व 75 साल की उपलब्धियों पर गर्व करने का दिन है। खुद को तिल-तिल जलाकर देश में आजादी का सूर्योदय करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों व देश की रक्षा हेतु सर्वस्व अर्पण करने वाले वीर जवानों को नमन करता हूँ।”

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट में कहा, “आप सभी को 76वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राजधानी और देशवासियों को 76 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “राजधानी एवं सभी देशवासियों को 76वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। इस गौरवशाली अवसर पर आइए हम सब देशवासी ये प्रण लें कि अपने महान भारत के हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देनी है, हर व्यक्ति को अच्छा इलाज देना है, युवाओं को रोज़गार देना है, भारत को नम्बर-1 देश बनाना है।” उन्होंने अपने ट्वीट के साथ देश की प्राकृतिक छवि को दर्शाने वाला वीडियो भी साझा किया।