अरविंद केजरीवाल ने पटियाला में निकाला शांति मार्च, कैप्टन के गढ़ में शांति मार्च के जाने सियासी मायने

आम आदमी पार्टी की तरफ से शुक्रवार को पटियाला में शांति मार्च का आयोजन किया गया। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मार्च का नेतृत्व किया। उनके साथ पार्टी के पंजाब प्रधान और सांसद भगवंत मान, नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा और आप के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा समेत बड़ी संख्या में समर्थक मार्च में पहुंचे। आपको बता दें कि पटियाला पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का गढ़ है। 

इससे पहले गुरुवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, हरपाल चीमा और हलका डेराबस्सी से पार्टी के उम्मीदवार कुलजीत सिंह रंधावा जीरकपुर के पीआर-7 की 200 फुटी एयरोसिटी रोड पर बीते दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे ट्रक ऑपरेटरों को समर्थन देने पहुंचे थे। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि राज्य में ट्रक ऑपरेटर्स यूनियनों की बहाली, ओवरलोड खत्म करने समेत आठ मांगों को आप की सरकार आने पर मान लिया जाएगा और ट्रांसपोर्ट पॉलिसी तैयार की जाएगी, जिससे ट्रक ऑपरेटर अपने पैरों पर खड़े हो सकें और उनको भविष्य में कोई परेशानी न हो। 

उन्होंने कहा कि पंजाब में ‘आप’ की सरकार बनने पर 10 से 15 सदस्यों वाला ट्रांसपोर्ट आयोग गठित किया जाएगा। इसके सभी सदस्य ट्रक ऑपरेटर होंगे जो नियमों के अंतर्गत खुद पॉलिसी तैयार करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि किसानों से समझौता होने की कोई संभावना नहीं है। पार्टी ने 96 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है, जबकि बाकी उम्मीदवारों का एलान भी जल्द कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार लोग विपक्षी दलों की चालों को समझ गए हैं। इन दलों से पंजाब की समस्याओं का हल नहीं होगा, बल्कि ‘आप’ ही एक ऐसी पार्टी है जो दिल्ली की तरह पंजाब को आगे ले जा सकती है।