अमेरिकी सेना के ऑपरेशन में मारा गया ISIS प्रमुख, परिवार सहित खुद को बम से उड़ाया

दमिश्कः सीरिया में अशांति का माहौल बना हुआ है। इसी बीच अमेरिका ने कहा है कि सीरिया के अतमह में अमेरिकी स्पेशल फोर्स के हमले में इस्लामिक स्टेट ग्रुप का प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी मारा गया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बयान जारी कर, इसकी जानकारी दी।

अतमेह में आईएस प्रमुख पर अमेरिकी छापे के अंदर: कुरैशी ने खुद को उड़ाया,  परिवार; 13 मारे गए | विश्व समाचार - उसामास्पीक्स

अमेरिकी फोर्स के इस हमले में अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को निशाना बनाया गया था। उसने 31 अक्टूबर 2019 को अबू बकर अल बगदादी के इसी इलाके में एक अमेरिकी हमले में मारे जाने के बाद आतंकी संगठन की बागडोर संभाल ली थी। एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी सैनिकों के पहुंचने पर, जिस तरह से बगदादी ने बम विस्फोट कर खुद और अपने परिवार के सदस्यों को मार डाला था, उसी तरह अल कुरैशी की मौत हुई है।

अमेरिकी सेना के ऑपरेशन में मारा गया ISIS प्रमुख, परिवार सहित खुद को बम से  उड़ाया | न्यूजबाइट्स

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अमेरिकी स्पेशल फोर्स सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले एक इलाके में उतरे और एक मकान पर धावा बोला। 2 घंटे तक उनकी विद्रोहियों के साथ झड़प हुई। गोलीबारी और विस्फोटों से तुर्की की सीमा पर स्थित अतमह कस्बा दहल उठा। प्राप्त सूचना के मुताबिक, इस हमले में 6 बच्चे और 4 महिलाओं समेत 13 लोग मारे गये हैं।

महीनों की तैयारी, फिर लगा जानलेवा धमाका » News 🔥 Fire

वहीं, बाइडेन ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अमेरिकी लोगों और अपने सहयोगियों की सुरक्षा करने और विश्व को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए इस हमले का आदेश दिया था। हमारे सशस्त्र बलों के कौशल और बहादुरी को सलाम। हमने ISIS प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी का जंग का मैदान जीत लिया है। उन्होंने कहा कि अभियान में शामिल सभी अमेरिकी सुरक्षित लौट आए हैं।