अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के आए 5 मामले

अमेरिका के राज्य न्यूयॉर्क में ओमिक्रोन के 5 मामलों की पुष्टि हुई है। सरकार की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है. सरकारी अधिकारी के मुताबिक, ये मामले न्यूयॉर्क के सफ़ोक काउंटी, क्वीन्स, ब्रुकलिन और न्यूयॉर्क सिटी से दर्ज हुए हैं।

 

बताया जा रहा है कि, सफ़ोक काउंटी में एक मामला दर्ज हुआ। वहीं क्वीन्स में 2, ब्रुकलिन में एक, और न्यूयॉर्क सिटी से एक मामला दर्ज हुआ है। ओमिक्रोन के इन 5 मामलों के सामने आने के बाद परेशानियाएं और बढ़ते दिख रही हैं।

 

दरअसल, बीते दिनों अमेरिका के राज्य न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस से बनी स्थिति को देखते हुए गवर्नर ने ‘डिजास्टर इमरजेंसी’ घोषित कर दी थी। गवर्नर ने संक्रमण दर में आई बढ़ोतरी और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में आई तेजी का हवाला देते हुए राज्य में ‘डिजास्टर इमरजेंसी’ का ऐलान कर दिया था। गवर्नर के आदेश का शीर्षक- “न्यूयॉर्क राज्य में आपदा आपातकाल की घोषणा” है।

 

आदेश में लिखा है, मैं, कैथी होचुल, न्यूयॉर्क राज्य की गवर्नर, संविधान और न्यूयॉर्क राज्य के कानूनों द्वारा मुझमें निहित अधिकार के आधार पर, कार्यकारी कानून के अनुच्छेद 2-बी की धारा 28 के अनुसार मैंने पाया कि न्यूयॉर्क राज्य में एक आपदा आई है, जिसके लिए प्रभावित स्थानीय सरकारें पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया में असमर्थ हैं, और मैं 15 जनवरी 2022 तक पूरे न्यूयॉर्क राज्य के लिए एक राज्य आपदा आपातकाल की घोषणा करती हूं।