अमित शाह का राहुल गांधी पर कटाक्ष,बोले- ‘भारत राष्ट्र है ही नहीं’ कहने वाले आज ‘विदेशी’ टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं

amit shah

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ‘भारत राष्ट्र है ही नहीं’ कहने वाले आज ‘विदेशी’ टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं।

शनिवार को भाजपा की राजस्थान इकाई के बूथ पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “अभी राहुल बाबा, भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं… विदेशी टी-शर्ट पहनकर वह भारत जोड़ने निकले हैं… मैं उनको और कांग्रेसियों को संसद में उनके भाषण का एक वाक्य याद दिलाता हूं… भारत राष्ट्र है ही नहीं। राहुल बाबा, किस किताब में आपने यह पढ़ा है? यह तो वह राष्ट्र है जिसके लिए लाखों, लाख लोगों ने अपने गर्दन कटवाए।”

उन्होंने कहा, “आपको यह राष्ट्र नहीं लगता… ये राहुल बाबा भारत जोड़ने निकले हैं, मुझे लगता है कि उनको भारत का इतिहास पढ़ने की जरूरत है।”

शाह ने कहा, “2018 में राहुल गांधी के साथ जो वादे किए थे, उनके बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आपसे हिसाब मांगती है। 10 दिन के अंदर किसानों का ऋण माफ करने का क्या हुआ? युवाओं को 3,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का क्या हुआ? 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का क्या हुआ?”

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस सिर्फ खोखले वादे कर सकती है, वह वादों को पूरा नहीं कर सकती। कांग्रेस सरकार विकास का काम नहीं कर सकती है। वह सड़कें नहीं बना सकती, बिजली नहीं दे सकती, रोजगार नहीं दे सकती है। कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक एवं तुष्टिकरण की राजनीति कर सकती है।”

बता दें कि राहुल गांधी सात सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3750 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।