अमन अरोड़ा बोले- मान सरकार की फ्री बिजली योजना सबसे बड़ा जनहित फैसला

aman arora

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा आम लोगों के लिए 300 यूनिट प्रतिमाह मुफ्त बिजली देने की घोषणा को आम आदमी पार्टी (आप) ने देश के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे बड़ा जनहित फैसला बताया है.

‘आप’ पंजाब के वरिष्ठ नेता और विधायक अमन अरोड़ा ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मात्र एक महीनें के भीतर आज आम आदमी पार्टी की सरकार ने विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब की जनता से किए अपना सबसे बड़ा वादा पूरा किया है. उनके साथ पार्टी प्रवक्ता नील गर्ग और डॉ सनी सिंह आहलूवालिया भी उपस्थित थें.

वहीं, मीडिया को संबोधित करते हुए अमन अरोड़ा ने अकाली दल,भाजपा व कांग्रेस पर निशाना साधा और जनता के साथ छल करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के नेता और मुख्यमंत्री पौंने पांच साल सोए रहते थें और जब चुनाव नजदीक आते थे तो जनता को बेवकूफ बनाने के लिए कुछ लोकलुभावन काम कर वोट लेते थें. CM भगवंत मान ने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब की जनता को दी गई मुफ्त बिजली की गारंटी पूरी कर देश में एक नयी और ईमानदार राजनीतिक परंपरा की शुरुआत की है. देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को अरविंद केजरीवाल से सीख लेनी चाहिए कि कैसे ईमानदारी पूर्वक सरकार चलाकर जनता को सुविधाएं पहुंचाई जाती है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बिजली क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा फैसला किया है. आजतक देश में किसी भी सरकार ने इतनी बड़ी संख्या में लोगों को मुफ्त बिजली देने का ऐलान नहीं किया है. इस फैसले से पंजाब के 80 प्रतिशत परिवार को फ्री बिजली की सुविधा मिलेगी. पंजाब में लगभग 73 लाख घरेलू बिजली उपभोग्ता हैं जिसमें से करीब 61 लाख उपभोग्ताओं को इसका सीधा लाभ मिलेगा.

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब की जनता की उम्मीदों पर मुख्यमंत्री भगवंत मान पूरी तरह खड़ा उतर रहे हैं. आम आदमी पार्टी पंजाब की जनता से किए एक-एक वादा पूरा करेगी और पंजाब को फिर से खुशहाल व समृद्ध बनाएगी.