अगर आप दिल्ली में हैं तो रात 10 बजे से पहले कर ले सारे काम नहीं तो….

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज रात 10 बजे से 56 घंटे का कर्फ्यू लागू हो जाएगा, क्योंकि DDMA की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लगेगा और उसके बाद शनिवार और रविवार वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा। जिसके बाद अगर आप बिना Covid Pass या फिर वैध्य I-Card के बगैर निकलते हैं तो आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

वहीं आपको बता दे कर्फ्यू के दौरान Emergency  सेवाएं चालू रहेंगी, जिसमें दवाइयां, हरी सब्जी, दूध आदि आपको आसानी से मिल सकता है। इसी के साथ अगर आप ट्रेन, बस, हवाई जहाज , की वैध्य टिकट दिखाते हैं तो आपको जाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। वहीं अगर आप शनिवार और रविवार को बसों में सफर करने जा रहे हैं तो आपको मास्क लगाना अनिवार्य होगा, नहीं तो आपको बस में घुसने भी नहीं दिया जाएगा।

दिल्ली मेट्रो के समय में भी है बदलाव

इसी के साथ दिल्ली मेट्रो के समय में भी बदलाव है, दिल्ली मेट्रो के अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट ने ट्वीट कर ये बताया है कि कल मेट्रो के समय में भी देरी रहेगी। दिल्ली मेट्रो ने लिखा है कि येलो लाइन और ब्लू लाइन पर मेट्रो 15 मिनट के गैप में चलेगी तो वहीं बचे हुए दूसरे लाइन में मेट्रो के समय में 20 मिनट का गैप रहेगा।

इसी के साथ दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को बाजारों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसके तहत बाजार अब ऑड ईवन और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे इसी के साथ अब बाजारों के समय में भी बदलाव देखने को मिलेगा जिसके अंतर्गत बाजार अब सुबह 10 बजे से लेकर रात 8 बजे तक ही खुला करेंगे।

ये भी पढ़ें-

Delhi New Guildlines: वीकेंड कर्फ्यू के साथ-साथ बाजारों के लिए सरकार ने जारी की ये नई गाइडलाइन।