विधानसभा चुनाव में हार पर कांग्रेस ने की महामंथन, दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ प्रियंका गांधी की बैठक….

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। जिसमें हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर समीक्षा की गई। इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

यूपी चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पदाधिकारी इस्तीफे दे रहे हैं। साथ ही बड़े परिवर्तन की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं प्रियंका गांधी द्वारा टिकट वितरण के फैसलों पर भी सवाल उठ रहे हैं। कांग्रेस यूपी विधानसभा में अब तक की सबसे खराब स्थिति में है। उसके हिस्से में सिर्फ दो सीटें ही आईं। पार्टी के महज चार प्रत्याशी ही पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहे। लखनऊ, उन्नाव और बिजनौर आदि जिलों में पदाधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं। यह सिलसिला आगे भी जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

पांच राज्यों में मिली करारी हार पर मंथन के लिए रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई थी। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस्तीफे की पेशकश करते हुए कहा कि अगर पार्टी नेताओं को लगता है कि हार के लिए हम जिम्मेदार हैं तो हम तीनों (सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा) इस्तीफे के लिए तैयार हैं। हालांकि, पार्टी नेताओं ने उन पर पूर्ण विश्वास जताया और उनसे संगठनात्मक चुनाव पूरे होने तक पार्टी की कमान संभालने का आग्रह किया था।