पंजाब : विधानसभा में पेश हुआ विश्वास प्रस्ताव, स्थगित हुई सदन की कार्यवाही..

पंजाब की भगवंत मान की सरकार ने शनिवार को राज्यपाल को सूचित किया था कि 27 सितंबर को विधानसभा के नियमित सत्र में पराली जलाने,वस्तु एवं सेवा कर और बिजली आपूर्ति जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

जिसके बाद मंगलवार को विधानसभा में मान सरकार ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया और इससे पहले सुबह सत्र शुरु होने के बाद सबसे पहले दिवंगत निर्मल सिंह काहलों, डॉ. धर्मवीर अग्निहोत्री और जगजीत सिंह हारा को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद विधानसभा के मौजूदा सत्र का कार्यकाल 3 अक्तूबर तक बढ़ा दिया गया। 


बीएसी के रिपोर्ट के विरोध में भाजपा के दोनों सदस्यों ने सदन से वॉकआउट किया। इसके बाद सदन 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। शोक प्रस्ताव में विधायक लाभ सिंह उगोके के पिता दर्शन सिंह और नानकशाही कैलेंडर तैयार करने वाले पाल सिंह पुरेवाल जिनका कनाडा में निधन हो गया है, के नाम भी शामिल करते हुए सदन में श्रद्धांजलि दी गई। 

इसी के साथ विधानसभा सत्र के दौरान यह देखना दिलचस्प होगा कि आप सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाती है या नहीं। इससे पहले राज्यपाल ने 22 सिंतबर को विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र आयोजित करने की अनुमति वापस ले ली थी, जब आप सरकार केवल विश्वास प्रस्ताव लाना चाहती थी।