पंजाब में 10 मार्च को आयेंगे नतीजे, जिला प्रशासन ने पूरी की तैयारियां, पार्टियों को भी निर्देश जारी

पंजाब विधानसभा चुनावों के परिणाम 10 मार्च को स्पष्ट हो जाएंगे। अमृतसर जिले में 11 हलकों के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें 10 मार्च के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी और तकनीकी मुखियों की बैठक डीसी कार्यालय में आयोजित की गई। डीसी अमृतसर ने बताया कि सभी केंद्रों में सुबह 8 बजे गिनती शुरू हो जाएगी।

डीसी अमृतसर ने बताया कि जिला अमृतसर के सभी 11 हलकों में पोल इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीनों के साथ हुई हैं। मशीनों की सुरक्षा के लिए जिले में पैरा मिलिट्री फोर्सेस तैनात की गई हैं। उनके अलावा पंजाब आर्मड फोर्स और राज्य की पुलिस के हजारों कर्मचारियों ने ईवीएम मशीनों को घेरे में रखा है।

काउंटिंग के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी है और पूरे समय पर काउंटिंग को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हर काउंटिंग सेंटर में 14 काउंटिंग टेबल स्थापित किए गए हैं ताकि बिना किसी रूकावट के काउंटिंग चलती रहे।

डीसी अमृतसर ने सभी राजनीतिक पार्टियों को अपील की है कि वे अपने काउंटिंग एजेंटों के अपने संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों से पहचान पत्र बनवा लें। ताकि गिनती वाले दिन कोई दिक्कत पेश ना आए। इतना ही नहीं, गिनती के दिन भी सभी एजेंट सुबह 7 बजे तक काउंटिंग केंद्रों पर पहुंच जाएं।