नागपुर में ओमिक्रॉन का पहला केस, आज 4 राज्यों में ओमिक्रॉन के 4 नए मामले मिले, देश में कुल 37 केस

Omicron In Delhi

महाराष्ट्र के नागपुर में आज ओमिक्रॉन के पहले मामले का पता चला है। संक्रमित व्यक्ति पिछले रविवार को दक्षिण अफ्रीकी देश बुरकीना फासो से दिल्ली लौटा था। दिल्ली में हुए कोविड टेस्ट में वह निगेटिव पाया गया था। हालांकि, नागपुर एयरपोर्ट पर हुए टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया जहां वह ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया। नागपुर के म्यूनिसिपल कमिश्नर राधकृष्णन ने बताया कि संक्रमित की उम्र 40 साल है, उसे इलाज के लिए नागपुर AIIMS शिफ्ट किया गया है।

 

वहीं, कर्नाटक में आज ओमिक्रॉन के तीसरे केस की पुष्टि हुई है। ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया 34 साल का यह शख्स साउथ अफ्रीका से लौटा था। आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में भी ओमिक्रॉन के नए संक्रमितों की पहचान हुई है। इसके साथ ही अब देश में ओमिक्रॉन के कुल 37 केस हो गए हैं।

 

कर्नाटक के हेल्थ मिनिस्टर डॉ. के. सुधाकर ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए 5 प्राइमरी और 15 सेकेंडरी कांटैक्ट को ट्रेस किया गया है। इनके सैंपल्स भी टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। संक्रमित व्यक्ति को आइसोलेट कर गवर्मेंट हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

 

चंडीगढ़ में 20 साल के एक युवक की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गई है। जानकारी के मुताबिक यह युवक 22 नवंबर को इटली से लौटा था और 1 दिसंबर की जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसे फाइजर वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।