Russia Ukraine War : कीव में गोली लगने से घायल हुए भारतीय छात्र हरजोत सिंह की हुई वतन वापसी

Harjot Singh

यूक्रेन की राजधानी कीव में कुछ दिन पहले गोली लगने से घायल हुए भारतीय छात्र हरजोत सिंह को लेकर भारतीय वायुसेना का एक विमान सोमवार शाम हिंडन वायुसैनिक अड्डे पर उतरा।

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी के सिंह ने कहा कि 205 भारतीय छात्र उस विमान से भारत लौटे जो पोलैंड के रेज़ज़ो से सुबह 10.30 बजे रवाना हुआ और शाम सवा छह बजे यहां उतरा। बता दें कि भारतीय छात्रों की वापसी में मदद के लिए वी के सिंह पोलैंड में थे।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम हिंडन वायुसैनिक अड्डे पर उतरे हैं। सभी 205 भारतीय छात्र सुरक्षित और स्वस्थ वापस आ गए हैं। हरजोत को सेना अस्पताल (आर एंड आर) में स्थानांतरित किया जा रहा है। मैं हमारी देखभाल करने के लिए चालक दल को धन्यवाद देता हूं।”

वहीं, एयरपोर्ट मीडिया से बात करते हुए वीके सिंह ने कहा, “यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने हरजोत को भेजा है और उसकी हालत स्थिर है।” उन्होंने कहा कि उसे इलाज के लिये सैन्य अस्पताल (रिसर्च एंड रेफरल) भेजा जाएगा क्योंकि कोई भी गोलियों के घाव के उपचार में सेना से बेहतर नहीं है।

बता दें कि हरजोत सिंह कीव से निकलने की कोशिश के तहत 27 फरवरी को अपने दो दोस्तों के साथ पश्चिमी लवीव शहर के लिए एक कैब (टैक्सी) में सवार हुआ था। इस दौरान उसे सीने समेत चार गोलियां लगी थीं।