J&K: बारामूला और शोपियां में लश्कर आतंकियों के 4 सहायक गिरफ्तार, AK47 राइफल सहित गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला और शोपियां जिलों से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकवादियों के चार सहायकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर बारामूला से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े आतंकवादियों को दो सहायकों को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों से पुख्ता जानकारी मिली थी कि खाचदारी ज़ेहनपोरा के अज्ञात आतंकवादी समूह बारामूला के मुख्य क्षेत्र में पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों के खिलाफ शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने के लिए अवैध हथियारों और गोला-बारूद का इस्तेमाल कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने ज़ेहनपोरा-खदनियार लिंक रोड समेत कई स्थानों पर नाके लगाए. प्रवक्ता के मुताबिक, जांच के दौरान ज़ेहनपोरा की ओर से एक स्कूटी पर दो लोग आते हुए दिखाई दिए जो संदिग्ध लग रहे थे. प्रवक्ता ने बताया कि नाका देखकर उन्होंने भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क पुलिस दल ने दोनों को पकड़ लिया. प्रवक्ता के मुताबिक, उनकी तलाशी लेने पर उनके पास से एके 47 राइफल की 40 गोलियां बरामद की गईं.

उन्होंने बताया कि उनकी पहचान इम्तियाज़ अहमद और मुनीर अहमद के तौर पर हुई है और वे खाचदारी ज़ेहनपोरा के रहनेवाले हैं. प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में दोनों ने कबूल किया है कि वे प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए काम करते हैं और अवैध हथियार और गोला बारूद आतंकवादियों तक पहुंचाते हैं, जिनका इस्तेमाल पुलिस व सुरक्षाबलों पर हमले किए किया जाता है. उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और तफ्तीश जारी है.

इस बीच, पुलिस ने शोपियां से भी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो सहायकों को गिरफ्तार किया है. प्रवक्ता ने बताया कि एक मामले की जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों को आतंकवादियों के दो सहायकों अकीब मुश्ताक लोन और अमीर अमीन सोफी की संलिप्तता का पता चला. उन्होंने कहा कि दोनों लश्कर से जुड़े हुए हैं और शादचेक इलाके के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

प्रवक्ता ने बताया कि उनकी निशानदेही पर आपत्तिजनक सामग्री, हथियार, विस्फोटक, एके-47 राइफल, एके-47 की मैगजीन एके-47 की 24 गोलियां बरामद हुई हैं. उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है.