मलेशियाः स्कूल में आग लगने से 23 बच्चों समेत 25 की मौत

मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर में गुरुवार की सुबह एक मजहबी स्कूल में आग लगने से 23 बच्चों समेत दो वार्डन की मौत हो गई. खबरों के मुताबिक कुआलालम्पुर में स्थित तहफिज़ दारुल कुरान इत्तेफक्यिाह नाम के इस स्कूल में सुबह 5 बजे आग लग गई. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. अधिकारियों के अनुसार शॉर्ट सर्किट से ब्लडिंग की उपरी मंजिल में आग लग गई जहां छात्रों का शयनकक्ष था.

कुआलालम्पुर के फायर एंड रेस्क्यू डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने बताया कि इस हादसे में 6 छात्र और एक सदस्य घायल हो गए है. डिपार्टमेंट के डॉयरेक्टर ने कहा कि, पिछले 20 वर्षों में आग से होने वाली यह सबसे बड़ी दुर्घटना है. उन्होंने बताया कि हादसे में एकसाथ हुई इतनी मौतों कि वजह समझ नहीं आ पा रही.

कुआलालम्पुर के पुलिस अध्यक्ष ने बताया की मरने वाले छात्रों की उम्र 13-17 के बीच थी. ज्यादातर छात्रों की मृत्यु दम घुटने की वजह से हुई है. उन्होंने बताया, पुलिस हादसे की जांच कर रही है.

प्रदेश के उपमंत्री लोगा बाला मोहन ने कहा, “हम मरने वाले छात्रों के साथ सहानुभूति रखते हैं. यह हाल के वर्षों में राजधानी में हुए सबसे बड़े घटनाओं में से एक है.”उन्होंने आगे बोला, “हम तत्काल चाहते हैं कि पुलिस तुरंत घातक हादसे के कारणों की जांच करें ताकि भविष्य में इस तरह की आपदाओं को रोका जा सके.

Share With:
Rate This Article