नेशनल किक बॉक्सिंग में ‌हिमाचल की इस बेटी ने जीता गोल्ड मेडल

छत्तीसगढ़ के रायपुर में हुई नेशनल किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिमाचल की बेटी ने सोना जीत कर अपने माता-पिता, गुरुजनों और प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में बिलासपुर की आर्या शर्मा ने गोल्ड मेडल जीता है। इंजीनियर पंकज शर्मा और जिला अस्पताल में कार्यरत स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अनुपम शर्मा की पुत्री आर्या शर्मा आठवीं की छात्रा है।
व्यास ज्योति क्रिकेट अकादमी में कोच मनोज पटियाल की देखरेख में खेल की बारीकियों से रूबरू हो रही आर्या शर्मा ने बताया कि रायपुर में यह प्रतियोगिता 6 से 10 सितंबर तक चली। यहां देश भर की प्रतिभाओं ने हिस्सा लिया।

राष्ट्र स्तर पर इस प्रकार की उपलब्धि सहज नहीं थी, लेकिन गुरु मनोज पटियाल के कुशल मार्गदर्शन तथा माता-पिता के आशीर्वाद से उन्होंने हर बाधा को पार किया। अंत में गोल्ड मेडल प्रदेश की झोली में डालकर इस सपने के साथ विजयी अभियान की शुरुआत की।

छोटी सी आयु में आर्या ने बिलासपुर ही नहीं, अपितु प्रदेश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने हुनर का प्रदर्शन करने के लिए दस्तक दे दी है। डॉ. अनुपम शर्मा तथा इंजीनियर पंकज शर्मा ने बताया कि आर्या को खेलों में अत्यधिक रुचि है।

इसकी प्रतिभा को निखारने के लिए घर से पूरा सहयोग मिलता है। खेलों और पढ़ाई के अतिरिक्त आर्या को चित्रकारी और कहानियां पढ़ने का शौक है। कोच मनोज पटियाल ने बताया आर्या शर्मा ने गोल्ड मेडल जीतकर देश में जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हारचक्कियां के छात्र मनीश ने घुमारवी में हुई राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के 55 किलो भार में गोल्ड मेडल जीता है। अब मनीश केरल में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

इस स्कूल के ही छात्र अक्षय ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल अपने नाम किया। छात्रों की इस उपलब्धि के लिए स्कूल के प्रधानाचार्य मूल राज में स्कूल के पीईटी नरेश कुमार कोच सुरेंद्र कुमार और पवन कुमार को भी सम्मानित किया।

Share With:
Rate This Article