प्रद्युम्न केस: सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा, केंद्र सरकार, CBI और CBSE को भेजा नोटिस

रेयान मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, हरियाणा सरकार और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को नोटिस भेजकर तीन हफ्ते में जवाब मांगा है.साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और सीबीएसई को भी नोटिस भेजा है.तो वहीं रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सीईओ रायन पिंटो ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दायर की है. इस मामले में अदालत में मंगलवार को सुनवाई होनी है.प्रद्युम्न के मामले में बढ़ते दबाव के बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सरकार इस केस की सीबीआई जांच को तैयार है. प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर को फोन कर सीएम ने कहा कि परिवार जिस तरह की जांच चाहे, सरकार उसी तरह कराएगी.

प्रद्युम्न केस में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने स्कूल के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है इनकी गिरफ्तारी जुवेनाइनल जस्टिस एक्ट के तहत हुई है.इसके साथ ही प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों पर लाठीचार्ज करने के लिए गुड़गांव पुलिस आयुक्त ने सोहना और सदर थाना SHO को सस्पेंड कर दिया है.

हरियाणा सरकार ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए गुरुग्राम रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सभी कैंपसों को आज और कल बंद रखने का निर्देश दिया है. इसी के साथ रायन स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या के बाद रविवार को स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों द्वारा ठेके में आग लगाने के मामले में पु्लिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

CBI, CBSE और हरियाणा सरकार को नोटिस

Share With:
Rate This Article