रोने से तंग आकर बेरहम बाप ने एक साल की बच्ची को दी खौफनाक मौत

कुल्‍लू
बेरहम बाप ने रोने से तंग आकर एक साल की बच्ची को खौफनाक मौत दे डाली। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला हिमाचल के कुल्‍लू जिले का है। ब्यास की सहायक नदी सरवरी में मिली एक साल की मासूम बच्ची की मौत को लकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।
रोने से तंग आकर पिता ने ही अपनी मासूम बच्ची को सरवरी नदी में फेंक दिया था और मामला दबाने के लिए घर में परिजनों को झूठी कहानी बता दी। कुल्लू पुलिस ने हत्या के आरोप में पिता को गिरफ्तार किया है। पांच दिन बाद शनिवार को मासूम बच्ची के शव की शिनाख्त हुई और पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव चाचा को सौंपा।

इस घटना से कुल्लू में सनसनी फैल गई है। पुलिस जांच में बच्ची की पहचान टीना उम्र एक साल पुत्री ज्ञान चंद निवासी सरली डाकघर भेखली जिला कुल्लू के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपी पिता ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

पुलिस जांच में सामने आया है कि ज्ञान चंद की पत्नी करीब एक साल की बच्ची को छोड़कर मायके गई हुई थी। जबकि पिता मासूम बच्ची की देखभाल नहीं कर पाया और बार-बार रोने पर उनसे मासूम को सरवरी में जिंदा फेंक दिया।

पांच सिंतबर को सरवरी किनारे कुछ महिलाएं सफाई कर रही थी तो बच्ची यहां पड़ी मिली और उसे तुरंत उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया, लेकिन अस्पताल में बच्ची को को मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस जांच में आरोपी के भाई मान सिंह ने बताया है कि पिछले चार-पांच दिनों से बेटी व उसकी मां के घर में न होने पर ज्ञान चंद से पूछा गया तो उसने बताया कि पत्नी मायके गई है और बेटी को पत्नी ने अपनी दोस्त के पास भेज दिया है।

इसके बाद जब सरवरी नदी में एक बच्ची का शव बरामद होने की सूचना मिली तो वह शिनाख्त करने के लिए पहुंचे। मामले की जांच कर रहे कुल्लू थाना प्रभारी अशोक शर्मा ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज कर जांच जारी है।

आरोपी पिता को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया अमल पर लाई जा रही है। आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है। बच्ची की मां को पूछताछ के लिए थाना तलब किया है। एएसपी कुल्लू एनएस नेगी ने कहा कि मामले में हर पहलु को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है।

Share With:
Rate This Article