कभी प्रियंका चोपड़ा ने किया था ‘फेयरनेस एड’, आज कर रही हैं अफसोस!

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने एक मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में माना कि उन्होंने जो एक बार गोरा बनाने वाली क्रीम को एंडोर्स किया था वह उनकी गलती थी। इसका उन्हें हमेशा सदा दुःख रहेगा।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी सफलता का परचम लहराया है। लेकिन एक बात एेसा है जिसे वो गलती मानती हैं और उनका उन्हें अफ़सोस भी है। और वह बात है एक फेयरनेस क्रीम को एंडोर्स करने की। प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा है कि बात उस समय की है जब उनकी उम्र 18 से कम थी। तो अपनी त्वचा के रंग के कारण गोरे लोगों से खुद को कम समझती थी और जिसके चलते हीन भावना से ग्रसित हो गई थी। इसके पीछे उन्होंने कारण दिया कि भारत में इस तरह की मानसिकता है कि आप अगर गोरे हैं तो ही आप सुंदर हैं। मैंने भी अपने स्कूली दिनों में फेयरनेस क्रीम का उपयोग किया था जो यह दावा करती थी कि एक सप्ताह में गोरे बनिये। जब मैंने गोरा बनाने वाली क्रीम का प्रमोशन किया तो एेसा करने के बाद मुझे मेरी गलती का अहसास हुआ कि यह मैंने क्या कर दिया। प्रियंका का कहना है कि यह एक बचकानी हरकत थी।

प्रियंका चोपड़ा इन दिनों हॉलीवुड में कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं। प्रियंका चोपड़ा की आखिरी फिल्म ‘जय गंगाजल’ थी, जिसमें उन्होंने एक पुलिस वाली की भूमिका निभाई थी। प्रियंका चोपड़ा इन दिनों क्षेत्रीय सिनेमा का निर्माण भी कर रही हैं, जिसमें से ‘पहुना’ एक फिल्म है।

Share With:
Rate This Article