पंजाब यूनिवर्सिटी में हुए छात्र संघ चुनाव में 3 पदों पर NSUI की जीत

चंडीगढ़

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस के छात्र संघ चुनावों में चार में से तीन पदों पर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआइ (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) ने कब्जा जमाया। इन पदों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव का पद शामिल है। संयुक्त सचिव के पद पर पूसू (पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन) के कर्मबीर सिंह रंधावा ने कब्जा जमाया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) चुनावों में खाता नहीं खोल पाया।

अध्यक्ष पद पर एनएसयूआइ के जसन कंबोज ने कब्जा जमाया। उन्होंने 2801 मत हासिल किए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी हसनप्रीत कौर ने 2190 मत हाासिल किए। उपाध्यक्ष पद पर भी एनएसयूआइ के कर्मबीर सिंह ने कब्जा जमाया। उन्होंने 3758 मत हासिल किए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी निधि लांबा ने 2420 मत हासिल किए। सचिव पद पर एनएसयूआइ की वाणी सूद व संयुक्त सचिव पद पर पूसू के कर्मबीर सिंह रंधावा ने कब्जा जमाया।

उधर, गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज सेक्टर-26 को छोड़कर अन्य सभी कालेजों में गठबंधन का दबदवा रहा। पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-11 में पांच, डीएवी कॉलेज सेक्टर-10 में तीन, एसडी कॉलेज सेक्टर-32 में दो और पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेट कॉलेज सेक्टर-46 तीन पार्टियों के गठबंधन ने जीत हासिल की है।

गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज सेक्टर-26 में कॉलेज स्टूडेंट फ्रंट ने पहली बार चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया। उसके बाद भी उन्होंने केसीएसयू, जीजीएसयू और इनसो के गठबंधन को पछाड़ दिया। केसीएसयू और जीजीएसयू बीते वर्ष की जीती हुई पार्टी थी। इसके बाद भी उनका सिक्का सेक्टर-26 में नहीं चल सका।

वहीं डीएवी कॉलेज सेक्टर-10 में एचएसए, एनएसयूआई और एचपीएसयू ने आपस में गठबंधन किया था। जिसके कारण चारों पदों पर उन्होंने शानदार जीत दर्ज की। इन्होंने पिछले वर्ष की विजेता इनसो को मात दी।
पीजीजीसी-11 में पांच पार्टियों जिसमें सोई, इनसो, जीजीएसयू, एचएमसीयू और एचपीएसयू के गठबंधन ने सभी पदों पर जीत दर्ज की। यहां पर उन्होंने पिछले वर्ष के पुसू को हराया है।

एसडी कॉलेज सेक्टर-32 में एसडीसीयू और एसडीएचयू ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। यहां पर मात्र तीन पदों पर ही चुनाव हुए। ज्वाइंट सचिव के चुनाव पर अदालत में केस चल रहा था। जिसके कारण संयुक्त सचिव का चुनाव नहीं हुआ। बीते वर्ष भी इन्हीं छात्र संघों ने आपस में गठबंधन किया था और जीत हासिल की थी।

पीजीजीसी-46 में सोई गठबंधन को जीत मिली है। सोई,इनसो और आइसा ने यहां पर गठबंधन किया हुआ था। यहां पर तीन पदों पर सोई और एक पद पर आइसा का उम्मीदवार जीता है।

Share With:
Rate This Article