J&K के शहीद ASI अब्दुल रशीद की बेटी जोहरा की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे क्रिकेटर गंभीर

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की दरियादिली एक बार फिर देखने को मिली है. इस बार उन्होंने एक शहीद की बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया है. जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद ASI अब्दुल राशिद की बेटी जोहरा की पढ़ाई का खर्च अब गौतम गंभीर उठाएंगे. उन्होंने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

ट्विटर पर जोहरा की रोती हुई तस्वीर शेयर करते हुए गंभीर ने एक भावुक मैसेज लिखा. इसमें उन्होंने लिखा ‘जोहरा मैं तुम्हें लोरी सुनाकर सुला नहीं सकता लेकिन, तुम्हारों सपनों को पूरा करने के लिए तुम्हें जगा जरूर सकता हूं, हम जीवनभर तुम्हारी पढ़ाई का खर्ज उठाएंगे’. आपको बता दें कि इससे पहले भी गौतम शहीदों और उनके परिजनों के लिए ऐसा ही सम्मान व्यक्त कर चुके हैं.

दूसरे ट्वीट में गौतम ने लिखा ‘जोहरा प्लीज इन आंसुओं को जमीन पर ना गिरने दो, क्योंकि मुझे शक हैं कि धरती मां भी इस दर्द का बोझ उठा सकती है, तुम्हारे शहीद पिता को सलाम’. पहले भी गंभीर सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए हाथ बढ़ा चुके हैं. वह गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए शहीद 25 सीरीआरपीफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं.

 आपको बता दें कि जोहरा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है. इससे पहले दक्षिण कश्मीर पुलिस के DIG ने ज़ोहरा के नाम खुला खत भी लिखा. उन्होंने लिखा कि तुम्हारे आंसू हमारे कलेजों को झुलसा रहे हैं. तुम्हारे पिता ने जो बलिदान दिया है, वह हमेशा याद रखा जाएगा. ये क्यों हो रहा है इसकी वजह जानने के लिए अभी तुम काफी छोटी हो. जो लोग कश्मीर की शांति को बिगाड़ना चाहते हैं, उनके खिलाफ लड़ने के लिए तुम्हारे पिता के जैसे ही हम भी हमेशा तैयार हैं.
Share With:
Rate This Article