बिहार में बाढ़ से अबतक 500 से ज्यादा लोगों की मौत, डेढ़ करोड़ लोग प्रभावित

बिहार में आई बाढ़ से मरने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 32 लोगों की मौत हुई है, जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 514 हो गई है। हालांकि प्रशासन के मुताबिक राज्य में बाढ़ की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

राज्य में 19 जिले में 1.71 करोड़ लोग अब भी इस विभीषिका का सामना कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बाढ़ पर समीक्षा बैठक की।मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्य को और तेज करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, डीएम और एसपी के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में नकद अनुदान बांटने का आदेश दिया। राज्य के 19 जिलों में हर बाढ़ पीड़ित परिवार को बकरीद से पहले छह-छह हजार रुपए नकद दिए जाएंगे।

रकम का भुगतान आरटीजीएस के जरिए बैंक खाते में होगा। जिनका बैंक खाता नहीं है उनका जल्द बैंक खाता खुलवाने का मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया, ताकि आरटीजीएस से राशि हस्तांतरित की जा सके।

Share With:
Rate This Article