स्वाइन फ्लू ने ली BJP विधायक की जान, बीते 28 दिन में 19 लोगों की मौत

स्वाइन फ्लू के प्रकोप के कारण मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। आज भारतीय जनता पार्टी की भीलवाड़ा के माण्डलगढ़ से विधायक की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार विधायक कीर्ति कुमारी पिछले कुछ दिनों से जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थी। लेकिन आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। जानकारी के अनुसार कीर्ति कुमारी का सबंध राजपरिवार से था।
स्वाइन फ्लू से हुई विधायक की मौत के बाद राज्य सरकार की स्वाइन फ्लू को लेकर बरती जा रही लापरवाही पर सवाल भी उठ रहें है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अगस्त माह में स्वाइन फ्लू के कारण राज्य भर में 19 लोगों की जान चली गई है। जबकि करीब 343 लोग पॉजिटिव पाए गए है।
वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार स्वाइन फ्लू से मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ेगा। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी से अभी तक राजस्थान में स्वाइन फ्लू के कारण 75 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि इस वायरस की 740 से अधिक लोगों में पुष्टि हुई है। गौर करने वाली बात यह है कि राज्य के प्रमुख शहरों जिसमें राजधानी जयपुर सहित कोटा, जोधपुर, अजमेर व उदयपुर स​म्मलित है वहां भी स्वाइन फ्लू के कारण मरने वालों की तादाद अच्छी खासी है।
Share With:
Rate This Article