मंडी: खेत में काम कर रही महिला को बेटे ने ही उतारा मौत के घाट

खेत में काम कर रही मां को बेटे ने दराती से अनेक वार करके मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद खुद अपने पिता को मां के खेतों में गिरे होने की सूचना दी। इससे पहले की पिता मौके पर पहुंचते, बेटे ने भागने की कोशिश की।
लेकिन ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। मामला हिमाचल के मंडी का है। घटनास्थल पर महिला दम तोड़ चुकी थी। बेटा दिमागी तौर पर परेशान बताया जा रहा है। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस से मृतक महिला की शिनाख्त 55 वर्षीय कोलटी देवी पत्नी केशव राम गांव करसाल डाकघर और सब तहसील पांगना मंडी के रूप में की है। बताया जा रहा है कि सुबह महिला घर से खेतों में घास काटने के लिए अपने बेटे (20) को लेकर गई थी।
कहासुनी के बाद मां की दराती से ले ली जान

दोनों दराती लेकर घास काट रहे थे तो काम को लेकर दोनों में नोकझोंक हो गई। जब बहस ज्यादा बढ़ गई तो बेटे ने आपा खो दिया और दराती से मां पर वार कर दिया। जिसके बाद मां लहूलुहान होकर खेतों में जा गिरी।

पंचायत प्रधान तोता राम ने कहा कि हत्यारोपी झगड़ालू किस्म का था। घरवालों से काफी झगड़ा करता रहता था और मानसिक रूप से परेशान भी था। वारदात की सूचना मृतका के पति ने दी थी। सूचना मिलते ही वह मौके पर रवाना हुए।

इसी बीच हत्यारोपी बेटे ने फरार होने की कोशिश की। जिसे ग्रामीणों ने धर दबोचा। चार भाई बहनों में आरोपी दूसरे नंबर पर है। इसकी बड़ी बहन और दो छोटे भाई और बहन इस वारदात से भयभीत हैं।

थाना प्रभारी अमर सिंह ने कहा कि हत्यारोपी बेटे पर 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रथम दृष्टतय हत्या का कारण पारिवारिक झगड़ा लग रहा है। पुलिस ने दराटी को कब्जे में ले लिया है। वहीं, हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

Share With:
Rate This Article