किसानों को आत्महत्या के लिए उकसा रहे हैं विरोधी : सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

अमृतसर

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दस साल तक पंजाब में शासन करने वाले चार महीने में बोलने लगे हैं। सुखबीर सिंह बादल का नाम लिए बगैर कैप्टन ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा शेष नहीं है, इसलिए वह वर्तमान सरकार को फेल बता रहा है। अभी सरकार को बने महज चार माह ही हुए हैं। जो कमिटमेंट हमने की थी, वह शत प्रतिशत पूरी की जाएगी। कैप्टन यहां वीरवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन ने कहा कि यह विरोधियों की साजिश है। किसानों को बेवजह उकसाया जा रहा है, जिस कारण वे आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हैं। सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया है। सरकार द्वारा गठित कमिशन द्वारा जल्द ही रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी।

एक सवाल के जवाब में कैप्टन ने कहा कि ब्रिटेन में रखी भारत की दुर्लभ वस्तुओं को वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है। यह काम केंद्र सरकार का है, लेकिन पंजाब सरकार भी उतनी ही शिद्दत से अपनी बहुमूल्य वस्तुएं लाने के लिए प्रयासरत है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा। 15 अगस्त को फिरोजपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कुछ कार्यकर्ता सिद्धू की गाड़ी पर चढ़ गए थे। यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन था, लेकिन यह सिद्धू ने नहीं किया।

Share With:
Rate This Article