गोरखपुर: दो दिन बाद BRD अस्पताल पहुंचे जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी रविवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करने के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हो गये. उनकी आंखें नम हो गयीं. उन्होंने कहा कि इंसेफ्लाइटिस से मौतों की पीड़ा को मुझसे ज्यादा कौन समझेगा. जांच समिति की रिपोर्ट आने दें. उन्होंने आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश के किसी भी हिस्से में किसी व्यक्ति की मौत अगर लापरवाही के कारण होती है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

मुख्यमंत्री ने यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब गुलाम नबी आजाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे, तब वह यहां आये थे. उस समय उन्होंने कहा था कि हम इस मामले में कुछ भी नहीं कर सकते. क्योंकि, यह राज्य सरकार का मामला है. जिनकी संवेदनशीलता खत्म हो गयी हो, वे अब संवेदनशील समस्या को अनावश्यक रूप से बढ़ा-चढ़ा कर पेश करने की कोशिश कर रहे हैं.

गोरखपुर में बच्चों की हुई मौत के बाद सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज पहुंचे. वह यहां अधिकारियों से बच्चों की मौतों और अब तक उठाये गये कदम की पूरी जानकारी ली. इस मौके पर पत्रकारों ने बीआरडी कॉलेज में हुई बच्चों की मौत को लेकर सवाल उठाये. इसके बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भड़क उठे. उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा, ‘कुछ तो शर्म करो…’.

पीके सिंह नये कार्यवाहक प्राचार्य नियुक्त
बीआरडी मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य को निलंबित किये जाने के बाद आंबेडकर नगर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को बीआरडी मेडिकल कॉलेज का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वह गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में नये प्राचार्य की तैनाती होने तक कार्यवाहक प्राचार्य के रूप में कार्य करेंगे. प्रदेश की प्रमुख सचिव अनीता जैन भटनागर ने पीके सिंह को गोरखपुर का अतिरिक्त प्रभार देते हुए तत्काल कार्यभार ग्रहण करने का आदेश दिया है.

Share With:
Rate This Article