दिल्ली: बच्चे को अगवा कर बेचने की फिराक में था रिक्शाचालक, लेकिन फिर ऐसा हुआ

दिल्ली में तीन दिन पहले किडनैप हुए एक नाबालिग बच्चे को पुलिस ने ढूंढ निकाला. एक रिक्शा चालक ने बच्चे का अपहरण किया था. आरोपी बच्चे को बेचने की फिराक में था, लेकिन इससे पहले कि वह अपने मंसूबे में कामयाब हो पाता पुलिस ने उसे धर दबोचा.

मामला दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके का है. अगवा किए गए बच्चे की उम्र लगभग 5 साल है. उसका परिवार गुड़गांव का रहने वाला है. बुधवार रात बच्चे का एक रिश्तेदार उसे पंजाबी बाग लेकर आया था. वहां उसने रिक्शा चालक विनोद और एक अन्य दोस्त के साथ मिलकर शराब पी.

कुछ देर बाद विनोद उन दोनों को वहां छोड़कर बच्चा लेकर वहां से फरार हो गया. इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की जांच की. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की पहचान की. हालांकि तब तक विनोद बच्चे को लेकर बिहार भाग चुका था.

पुलिस टीम बनाकर उसे पकड़ने के लिए बिहार पहुंची, लेकिन विनोद को किसी तरह इस बात की भनक लग गई. पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी अपने परिवार और बच्चे समेत वापस दिल्ली के लिए निकल गया. दिल्ली पहुंचकर जैसे ही आरोपी ट्रेन से उतरा पुलिस ने उसे धर दबोचा.

पुलिस के मुताबिक, विनोद बच्चे को बेचने की फिराक में था. परिजनों की तहरीर पर उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. विनोद से पूछताछ चल रही है.

 

Share With:
Rate This Article