रेलवे ने महिला क्रिकेटर सुषमा वर्मा को किया सम्मानित

क्रिकेटजगत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का नाम रोशन कर चुकीं सुषमा वर्मा को उत्तर रेलवे ने सम्मानित किया है. इस मौके पर उत्तर रेलवे की श्रीमती मंजू गुप्ता, अपर महाप्रबंधक द्वारा सम्मानित किया गया.

इस कार्यक्रम में उत्तर रेलवे खेलकूद संघ के सभी पधाधिकारी थे श्री ऐ0 के0 सचान, अध्यक्ष श्री शैलेश मिश्रा,आवैतनिक महासचिव, श्री विन्रम मिश्रा उप सचिव श्री नरेश कुमार, श्री रोहताश , श्री सिरोही, श्रीमती बख्तावर एवम् समस्त खेलकूद संघ के कर्मचारी और उत्तर रेलवे की महिला टीम के खिलाड़ियों सभी ने सुषमा वर्मा को शुभकामनाये दी.

सुषमा वर्मा जो की उत्तर रेलवे के फिरोजुर मंडल में टिकट निरीक्षक के पद पर कार्यरत है, उत्तर रेलवे में भर्ती होने से पहले सुषमा ने सुन्नी के बनूना गांव में क्रिकेट खेलना शुरू किया. वह यहां लड़कों के साथ ही क्रिकेट खेलती थी. क्योंकि गांवों में लड़कियां क्रिकेट बहुत कम खेलती हैं। उन्होंने आई0 सी0 सी0 विश्व महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में भारतीय टीम में बतौर विकेटकीप भाग लिया.

विश्पकप में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में सुषमा ने 33 रनों की पारी खेलकर भारत की जीत में अहम योगदान दिया था l 24 साल की सुषमा का जन्म तीन नवम्बर 1992 को हुआ. दाएं हाथ की विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा ने अब तक भारत की ओर से कुल 48 इंटरनेशनल मुकाबले खेलें हैं. इसमें एक टेस्ट, 28 वन-डे और 19 टी-ट्वेंटी शामिल हैं।

एकदिवसीय मुकाबलों में उन्हें केवल 13 बार ही बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने कुल 64 रन बनाएं हैं। अब तक खेले गए 48 इंटरनेशल मुकाबलों में सुषमा ने बतौर विकेटकीपर 30 कैच और 36 स्टंपिंग्स की हैं.

Share With:
Rate This Article