गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन ठप होने से 30 बच्चों की मौत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनावी क्षेत्र में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही की खबर है। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 30 बच्चों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन ठप होने की वजह से यह हादसा हुआ। आपको बता दें कि सीएम योगी ने हाल में यहां का दौरा किया था।

सूत्रों के मुताबिक 68 लाख रुपये की बकायेदारी होने के बाद ठेकेदार ने हाथ खड़े कर दिए। इस वजह से अस्पताल की ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई। सभी बच्चे  महराजगंज, सिद्धार्थ नगर और कुशीनगर के बच्चे हैं।

आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज के इंसेफेलाइटिस वार्ड में चार मरीजों की मौत हो गई। वहीं, आठ नए मरीज भर्ती किए गए हैं। वार्ड में कुल 73 इंसेफेलाइटिस के मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है।

पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मेडिकल कॉलेज के इंसेफेलाइटिस वार्ड में रोज ही बीमारी जानलेवा रूप दिखा रही है। आठ अगस्त को भी बीमारी ने पांच जिंदगियां छीन ली थीं। महज एक दिन की शांति के बाद गुरुवार को फिर बीमारी के चलते इंसेफेलाइटिस वार्ड में चीखें गूंज उठीं।

बीते 24 घंटे में गोरखपुर के कुशीनगर निवासी जुबैदा (12), सिद्धार्थनगर निवासी लवकुश (1.5), महराजगंज निवासी अब्दुल रहमान (2.5) और ज्योति (2.5) की मौत हो गई। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज में इस साल बीमारी से मरने वालों की संख्या 133 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटे में आठ नए मरीजों को भर्ती किया गया।

इनमें गोरखपुर के चार, कुशीनगर के दो, महराजगंज और संतकबीरनगर के एक-एक मरीज शामिल हैं। इस वर्ष अब तक मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस के 504 मरीज भर्ती हुए हैं।

Share With:
Rate This Article