महिलाओं की चोटियां कटने के बाद अब युवकों के बाल कटे, पंजाब से सामने आए 42 मामले

पंजाब में महिलाओं की चोटियां कटने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं हैं। सोमवार को 12 महिलाओं की चोटियां कटने की घटनाएं सामने आई। जबकि तीन सिख युवकों के बाल भी काटे गए। बठिंडा में सर्वाधिक 6, मुक्तसर में 3, फिरोजपुर, फरीदकोट और बरनाला में एक-एक मामला सामने आया है।

बठिंडा, तरनतारन और बरनाला में तीन सिख युवकों के बाल काटे के मामले सामने आए। पुलिस के लिए इन मामलों को सुलझाना बड़ी चुनौती बन गया है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस अभी तक इन मामलों को शरारत व अफवाह ही मानकर चल रही है।

बठिंडा में नथाना क्षेत्र के गांव लहरा बेगा में एक सिख युवक के दो दिनों में दो बार सिर के बाल कट गए। देवदर्शन सिंह (26) ने बताया कि ऐसा कब हुआ उसे पता नहीं चला। बरनाला के गांव संधु कलां में सोमवार को अज्ञात बाइक सवार एक सिख बच्चे के बाल काट कर फरार हो गए। तरनतारन के गांव पंडोरी गोला में 8वीं कक्षा के सिख छात्र दिलबाग ने भी ऐसी ही शिकायत दी है।

बठिंडा के रामपुरा फूल, मौड़ और गोनियना में महिलाओं ने चोटी कटने की शिकायत दी है। फिरोजपुर के गांव किली में वाली 14 वर्षीय छात्रा सलमा, फरीदकोट की डोबर बस्ती के निवासी एक नाबालिग लड़की की चोटी भी काट दी गई। उधर, संगरूर के गांव नागरा निवासी आठवीं कक्षा के छात्र ने रविवार रात खुद ही अपने बाल काटकर अफवाह फैला दी। मामला पुलिस के पास पहुंचा, तो बच्चे ने सच कुबूल लिया।

 

Share With:
Rate This Article