संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा लगाए गए ताजा प्रतिबंधों की उत्तर कोरिया ने की निंदा

प्योंगयांग

उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा लगाए गए ताजा प्रतिबंधों की रविवार को निंदा की और अमेरिका को अकल्पित आग के दरिया में तब्दील कर देने की धमकी दी. सरकारी समाचार पत्र, रोदोंग सिनमन ने वाशिंगटन और उसके सहयोगियों पर देश के खिलाफ शत्रुतापूर्ण नीति अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि प्योंगयांग को अपनी रक्षा के लिए परमाणु हथियारों की जरूरत है.

अखबार ने चेतावनी दी है, “जिस दिन अमेरिका ने किसी परमाणु हथियार और प्रतिबंधों के जरिए हमारे देश को तंग करने की हिम्मत की, अमेरिका की धरती को एक अकल्पित आग के दरिया में तब्दील कर दिया जाएगा.” अखबार ने लिखा, “अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का गिरोह आज हमें जितना ही परेशान करने की कोशिश करते हैं, हमारी सेना और जनता उतना ही मजबूत होती है, और (उत्तर कोरियाई) गणराज्य को परमाणु हथियार हासिल करने का उतना ही कारण मिल जाता है.”

अखबार ने लिखा है, “एक मजबूत युद्ध प्रतिरोध हमारे लोगों के लिए राष्ट्रीय रक्षा का एक महत्वपूर्ण रणनीतिक विकल्प है.” सुरक्षा परिषद द्वारा शनिवार को लगाए गए प्रतिबंधों से किम जोंग-उन के शासन पर मिसाइल कार्यक्रम रोकने का दबाव बढ़ गया है. ताजा प्रतिबंधों से उत्तर कोरिया का एक अरब डॉलर का वार्षिक निर्यात राजस्व घट जाएगा.

Share With:
Rate This Article