पंजाब में 10 महिलाओं की चोटी कटने के मामले आए सामने

लुधियाना

मालवा क्षेत्र में तीन दिन से महिलाओं की चोटी काटे जाने की घटनाओं से लोग सहमे हुए हैं। शनिवार को श्री मुक्तसर साहिब, बठिंडा और संगरूर जिले में चोटी काटे जाने की 10 घटनाएं सामने आई हैं जबकि अन्य दो मामलों में चोटी कटने की बात ड्राम निकली है।

अकेले श्री मुक्तसर साहिब जिले में चोटी काटे जाने के आठ मामले सामने आए हैं। गांव चौंतरा के रहने वाली नत्थू (45) पत्नी भिंदर सिंह की चोटी शुक्रवार रात को किसी ने कोट दी। उसे इस बारे में सुबह पता चला। इसके बाद वह बेहोश हो गई। गांव तरखाना वाला की सरबजीत कौर (17) ने बताया कि वह शनिवार दिन को 11:30 बजे सो रही थी। इसी बीच किसी ने उसकी चोटी काट दी।

लंबी के गांव भीटीवाला में 22 वर्षीय  हरप्रीत कौर पत्नी तरसेम ङ्क्षसह की चोटी भी दोपहर करीब सवा तीन बजे उस समय चोटी काटी गई जब वह  सो रही थी। गिद्दड़बाहा में 35 वर्षीय रमनदीप कौर  व 18 वर्षीय सुमन ने भी अपनी चोटी कटने का दावा किया है। कख्खांवाली की रमनदीप कौर (38) ने कहा कि शनिवार शाम को वह घर में सो रही थी इसी बीच किसी ने उसकी चोटी काट दी।

गांव भारू की कर्मजीत कौर (63) और गांव काउणी की भी कर्मजीत कौर (32) ने दावा किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी चोटियां काट दी हैं। इसके अलावा कच्चा थांदेवाला रोड हरगोबिंद नगर 40 वर्षीय ममता ने बताया कि शुक्रवार रात वह घर के बाहर एक महिला के पास खड़ी थी तो किसी ने पीछे से उसके बाल पकड़ लिए। जब पीछे देखा तो कोई नहीं था। उसकी बाजू पर निशान भी बन गए हैं।

वही संजीव कुमार ने भी दावा किया कि किसी ने उसके बाल काटने की कोशिश की लेकिन जब उसके पिता ने लाइट जलाई तो वहां से एक बिल्ली भागी। वहीं, बठिंडा की भुच्चो मंडी के गांव चक्क राम सिंह वाला 28 वर्षीय सुखविंङ्क्षवदर कौर का कहना है कि वह दोपहर को अपनी बेटी के साथ सो रही थी इसी बीच उसके बाल कट गए। उसने शोर मचाया और वह बेहोश हो गई। उसके कटे हुए बाल बेड पर पड़े थे। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। वहीं संगरूर जिले के गांव चांदू में शुक्रवार रात मीना रानी (23) के बाल भी काटे गए। उसने बताया कि रात 11.30 बजे जब वह उठी तो कटी हुई चोटी चारपाई के पास पड़ी थी।

अफवाहों पर ध्यान न दें लोग : डीएसपी

तलवंडी साबो में एक महिला के बाल काटे जाने का मामला ड्रामा निकला है। लालेआणा रोड पर किराये के मकान में रहने वाली महिला अमरजीत कौर के पति सुखमंदर सिंह ने खुलासा किया कि उसकी पत्नी मानसिक तौर पर परेशान है। उसने बाल कटने का नाटक किया था, जो बाल कटे मिले हैं वह नकली हैं। डीएसपी बरिंदर सिंह गिल का कहना है कि महिला ने बाल कटने की घटनाओं के बारे में सुना और फिर यह ड्रामा रच दिया। वहीं गांव फूलो खारी में बालों पर मेहंदी लगाने के बाद एक महिला सो गई। बाद में जब उसने बाल धोये तो कुछ बाल टूट गए। इसमें बाल काटने की कोई घटना नहीं थी। लोग अफवाहों में न आएं और शरारती तत्वों से बचें।

Share With:
Rate This Article