INDvsSL 2nd Test: पुजारा, रहाणे ने जमाया शानदार शतक, पहले दिन भारत का स्कोर 344/3

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन बनाए हैं। रहाणे 103 और पुजारा 128 रनों पर नाबाद हैं।

पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक पूरा किया साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने 4000 रन पर भी पूरे किए। दूसरे छोर पर मौजूद अजिंक्य रहाणे ने भी अपना नौवां टेस्ट शतक पूरा कर लिया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच 200 रनों की साझेदारी भी हुई।

इससे पहले परेरा ने शिखर धवन (35) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पहला झटका दिया। उन्हें अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था, जिस पर परेरा और चंडीमल ने डीआरएस लिया और धवन आउट पाए गए। 57 रन बनाकर लोकेश राहुल रन आउट हो गए। एक रन चुराने की कोशिश में उनके और पुजारा के बीच तालमेल की कमी रह गई और राहुल ने अपना विकेट गंवा दिया। 13 रन बनाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली रंगना हेराथ की गेंद पर  कैच आउट हो गए। एंजेलो मैथ्यूज़ ने जबरदस्त कैच लेकर विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया।

लोकेश राहुल की हुई वापसी

टीम इंडिया में एक बदलाव देखने को मिला है। ओपनर अभिनव मुकुंद की जगह लोकेश राहुल को टीम में रखा गया है। वह पिछले मैच में वायरल फीवर से पीड़ित होने की वजह से नहीं खेल सके थे। बारी टीम वही है, हार्दिक पांड्या को टीम में बरकरार रखा गया है।

श्रीलंका में तीन बदलाव

वहीं, श्रीलंका की टीम में तीन बदलाव हुए हैं। कप्तान दिनेश चंडीमल की वापसी हुई है। मलिंदा पुष्पकुमार अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। धनंजय डी सिल्वा को भी टीम में रखा गया है।

भारत के पास है बढ़त

गॉल में हुए पहले टेस्ट मैच में भारत ने 304 रनों के विशाल अंतर से श्रीलंका को मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। भारतीय कप्तान विराट कोहली की कोशिश रहेगी कि वह कोलंबो टेस्ट को अपने नाम कर सीरीज को भी जीत लें।

Share With:
Rate This Article