टेरर फंडिंग मामले में शब्बीर शाह की रिमांड 6 दिन और बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की रिमांड 6 दिन के लिए और बढ़ा दी है। शब्बीर शाह को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने शब्बीर शाह की रिमांड बढ़ाने के लिए एक अर्जी भी दायर की। अपनी याचिका में ईडी ने कहा कि शब्बीर शाह पाकिस्तानी आतंकियों से लगातार संपर्क में है। शाह की मोबाइल डिटेल से पता चला है कि उनके पास पाकिस्तान, दुबई और इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय संबंध हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए।

वहीं शब्बीर शाह ने याचिका दायर कर ईडी पर अमानवीय व्यवहार और जान के खतरे का आरोप लगाया है। शाह ने कहा कि उससे जबरन खाली कागजातों और बयानों पर हस्ताक्षर कराए गए।

अदालत में पेशी के दौरान शब्बीर शाह ने आरोप लगाया कि राजनीतिक बदले के लिए उन पर कार्रवाई की जा रही है। इसके जवाब में ईडी के वकील ने कहा कि शाह जैसे लोग देश को बर्बाद कर रहे हैं। कोर्ट में बहस के दौरान ऐसा भी हुआ जब जज ने कहा कि अदालत को टीवी स्टूडियो मत बनाइये। दरअसल, वकील ने पूछा कि क्या शाह ‘भारत माता की जय कह सकते हैं’।

बता दें, शब्बीर शाह मनी लॉन्ड्रिंग के 10 साल पुराने केस में आरोपी हैं। कई बार वारंट जारी होने के बाद भी जब शब्बीर शाह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे तो पटियाला कोर्ट शाह के खिलाफ गैर जमानती वारेंट जारी किया था। कोर्ट ने इसी महीने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद ईडी ने कश्मीर से शब्बीर शाह को गिरफ्तार कर लिया था।

Share With:
Rate This Article