आगरा में चोटी काटने की अफ़वाह पर महिला की पीट-पीटकर हत्या

महिलाओं की चोटी काटे जाने की खबर से देश के तीन राज्यों में दहशत फैली हुई है। इसी संबंध में हाल ही में आगरा से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें लोगों ने एक बुजुर्ग महिला को पीट-पीटकर मार डाला क्योंकि उन्हें चोटी काटने वाली चुड़ैल समझ लिया गया। महिला देर रात घर से बाहर शौच के लिए निकली थी तभी एक बच्ची ने उसे देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर गांव वालों ने बिना देखे महिला को पीटना शुरू कर दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

हुआ यूं कि 62 साल की बुजुर्ग मान देवी अंधेरा होने की वजह से रास्ता भटक गई और वो दूसरी बस्ती में पहुंच गई। वहीं घर के बाहर एक लड़की चारपाई पर सो रही थी। मान देवी जब उसके पास से गुजरी तो उसकी नींद खुल गई। सफेद साड़ी में बुजुर्ग मान देवी को देख लड़की ने उन्हें चुड़ैल समझ लिया और शोर मचाने लगी। लड़की का शोर सुनकर घरवालों के साथ-साथ बस्ती के लोग भी जमा हो गए और बिना कुछ सोचे-समझे बुजुर्ग को चुड़ैल समझकर पीटना शुरू कर दिया। परिजनों के मुताबिक महिला चिल्ला-चिल्लाकर अपना नाम और पहचान बताने की कोशिश कर रही थी, लेकिन किसी ने भी महिला की नहीं सुनी।

बुरी तरह पीटने के बाद लोग महिला को मरणासन्न छोड़ चले गए। घटना की खबर पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और बुरी तरह से घायल मान देवी को जिला अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में इलाज के बाद मान देवी को घर भेज दिया गया, लेकिन रास्ते में उनकी तबीयत दोबारा बिगड़ी और मौत हो गई। घरवालों का आरोप है कि गांववालों ने चोटी काटने वाली चुड़ैल मानकर ही उनकी मां को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। वारदात के बाद पूरे गांव में दहशत और तनाव है। पुलिस का कहना है कि इस संबंध में शिकायत दर्ज हुई  है और जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share With:
Rate This Article