तीन दिन के हरियाणा दौरे पर अमित शाह, जानिए पूरा शेड्यूल

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आज से तीन दिवसीय हरियाणा दौरे पर हैं। बहादुरगढ़ में शाह का जोरदार स्वागत किया गया, इस मौके पर सीएम मनोहर लाल के अलावा कई कैबिनेट मंत्री भी शामिल हुए। रोहतक में तीन दिन तक अलग-अलग सत्ताइस कार्यक्रम होंगे जिनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल होंगे।

जानकारी के अनुसार अगले तीन दिन तक अमित शाह जहां सरकार के तीन वर्षों के कामकाज की समीक्षा करेंगे वहीं मिशन 2019 के लिए भी रणनीति तैयार की जाएगी। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करते समय उन 43 सीटों पर फोकस रहेगा, जिनमें 2014 के चुनावों में भाजपा ने शिकस्त खाई। इनमें से भी ऐसी 17 विधानसभा सीटें उनके एजेंडे में टॉप पर हैं, जहां पार्टी प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे। हरियाणा सरकार पहले ही इस बात के संकेत दे चुकी है कि लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव करवाए जाएंगे। ऐसे में अमित शाह अपनी सरकार के अब तक के कार्यकाल का च्रिपोर्ट कार्डज् तो लेंगे ही साथ ही वे च्भविष्यज् का रोडमैप भी प्रदेश की राजनीतिक राजधानी रोहतक से ही तय करने वाले हैं।

प्रदेश सरकार व भाजपा संगठन ने करीब 40 पन्नों की एक बुक भी तैयार की है, जिसमें हरियाणा में भाजपा की स्थिति की पूरी जानकारी है। इसमें 2014 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों के नतीजों के साथ-साथ, वोट प्रतिशत्ता तथा नंबर-2 और 3 पर रहे उम्मीदवारों का भी जिक्रहै। सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष के कहने पर ही यह रिपोर्ट तैयार कराई गई है। जातिगत एवं क्षेत्रीय समीकरण से जुड़ी रिपोर्ट भी टीम शाह तलब कर चुकी है।

 

Share With:
Rate This Article