रहस्यमयी तरीके से कट रही महिलाओं की चोटी, दहशत का माहौल

हरियाणा में मेवात क्षेत्र के गांवों से पिछले दो सप्ताह में रहस्यमयी तरीके से महिलाओं की चोटी काटे जाने की कम से कम 15 घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस ने आज इसकी जानकारी दी।

इस तरह की विचित्र घटनाओं की वजह से गांव में दहशत का माहौल है। ऐसा बताया जा रहा है कि चोटी कटने के दौरान ज्यादातर महिलाओं के बेहोश होने की खबर मिल रही है और लोग इसे भूत-प्रेत, जादू-टोना और बिल्ली की तरह दिखने वाले जीव का काम बता रहे हैं। हालांकि पुलिस ने इन दावों को खारिज करते हुए कहा है कि यह असमाजिक तत्वों द्वारा किया गया काम है।

इसी तरह की एक घटना कल गुरुग्राम में हुई। यहां अशोक विहार फेज-III क्षेत्र की रहनेवाली महिला सुनीता देवी 60 ने इस संबंध में पुलिस से संपर्क किया। महिला का दावा है कि 28 जुलाई की रात को उस पर अजीब से दिख रहे एक पुरुष ने हमला किया था। महिला पर उस समय हमला हुआ, जब वह अपने घर में अकेली थी।

महिला ने दावा किया, मैं जब खाना बना रही थी तो मैंने लाल और पीले कपड़े पहने एक दुबले-पतले पुरुष को अपने घर के दरवाजे पर देखा था। जब मैं उसे देखने गई तो पाया कि उसके हाथ में एक त्रिशूल था। मैंने उसे वहां से जाने के लिए कहा तो वह चला गया लेकिन फिर वापस आ गया।

सुनीता ने दावा किया कि इससे पहले कि उन्हें कोई अंदाजा लगता वह बेहोश हो गईं। महिला का दावा है कि वह जब होश में आई तो उसकी चोटी कटी हुई थी और वह जमीन पर लेटी हुई थी लेकिन घर में किसी तरह की लूट-पाट नहीं हुई थी। गुरुग्राम पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि दोषी की पहचान अभी नहीं हुई है और महिला ने किसी भी तरह की बाहरी चोट लगने की शिकायत भी नहीं की है।

इस तरह की घटनाओं ने एक बार फिर साल 2001 में दिल्ली में रहे मंकी मैन के डर की यादों को लोगों के दिलोदिमाग में वापस ला दिया है। उस दौरान ऐसी खबरें आती थीं कि बंदर की तरह दिखने वाला कोई जीव लोगों पर रात में हमले करता है।

Share With:
Rate This Article