इस महीने छुट्टियों की भरमार, ऐसे बनाएं घूमने का प्लान

अगस्त का महीना आपके लिए ढेर सारी छुट्टियों के मौके लेकर आया है। महीने के पहले सप्ताह में ही आप एक साथ 4 दिन का लंबा वीकेंड इन्जॉय कर सकते हैं। सोमवार 7 अगस्त को रक्षाबंधन की छुट्टी है। ऐसे में अगर आप शुक्रवार 4 अगस्त को को 1 दिन की छुट्टी ले लें तो हो गया न 4 दिन का लंबा वीकेंड। अगर किसी वजह से रक्षाबंधन का मौका आपके हाथ से निकल भी जाए तो परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि इसके बाद आपके पास मौका है 9 दिन की छुट्टियां एकसाथ इन्जॉय करने का। लेकिन इसके लिए आपको बीच में 3 दिन की छुट्टी लेनी पड़ेगी। जानिए कैसे-

एक साथ 9 दिन की छुट्टी
12-13 अगस्त को शनिवार-रविवार के बाद सोमवार 14 अगस्त को जन्माष्टमी और मंगलवार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी है। इसके बाद अगर आप बुधवार 16 अगस्त को 1 दिन की छुट्टी ले लें तो गुरुवार 17 अगस्त को पारसी नववर्ष जमशेद नवरोज की छुट्टी, शुक्रवार 18 अगस्त को एक और लीव और लीजिए फिर से आ गया आपका अगला वीकेंड। यानी पूरे 9 दिन की मस्ती। अगस्त के आखिरी सप्ताह में भी आपके पास 3 दिन लंबा वीकेंड है। शुक्रवार 25 अगस्त को गणेश चतुर्थी की छुट्टी और फिर शनिवार-रविवार यानी 3 दिन आराम।

बड़ी संख्या में दिल्लीवासी इन लंबे वीकेंड्स पर कहीं बाहर जाने की प्लैनिंग कर रहे हैं और अगर आप भी किसी छोटे वकेशन पर जाने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन अब तक टिकट और रहने की बुकिंग नहीं करवायी है तो जल्दी करें। गोवा, केरल और राजस्थान जैसी जगहें जो दिल्लीवालों की हॉट फेवरिट हैं उनके हवाई किराए पहले से ही आसमान छूने लगे हैं। उदाहरण के लिए- आम दिनों में दिल्ली से गोवा की फ्लाइट का किराया जहां 3 हजार रूपये के आसपास होता है वहीं अगस्त में यह आंकड़ा 9 हजार तक पहुंच गया है। टूर ऑपरेटर्स की मानें तो ज्यादातर डेस्टिनेशन्स पर होटल रूम्स तेजी से बुक हो रहे हैं।

Share With:
Rate This Article