NDA में शामिल हो सकती है जयललिता की पार्टी AIADMK- सूत्र

एनडीए का कुनबा बड़ा होता जा रहा है. अब खबर है कि तमिलनाडु में जयललिता की पार्टी AIADMK एनडीए में शामिल हो सकती है. सूत्रों को मुताबिक इसी हफ्ते AIADMK एनडीए में शामिल हो सकती है.

जानकारी मिली है कि इसी हफ्ते AIADMK बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए में शामिल हो जाएगी. देश की लोकसभा में सासंदों के लिहाज से बीजेपी और कांग्रेस के बाद AIADMK सबसे बड़ी पार्टी है. AIADMK के लोकसभा में 37 सांसद हैं. वहीं राज्यसभा में 13 सांसद है. AIADMK ने तमिलनाडु में लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है. राज्य की 234 विधानसभा सीटों में से 130 सीटें AIADMK के पास है. बिहार में जेडीयू के एनडीए में शामिल होने के बाद अब अगर AIADMK भी एनडीए में शामिल हो जाती है तो सरकार को राज्यसभा में इसका बड़ा फायदा हो सकता है.

बता दें कि राष्ट्रपति चुनावों में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को AIADMK ने अपना समर्थन दिया था. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि AIADMK जल्द ही एनडीए में शामिल हो सकती है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, झारखंड, असम, छत्तीसगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड, और गोवा में बीजेपी की सरकार है. वहीं, आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर, अरुणाचल और अब बिहार में भी बीजेपी गठबंधन की सरकार है.

Share With:
Tags
Rate This Article