पंजाब में केबल टीवी देखना होगा महंगा, 80 रुपये तक हो सकता है इजाफा

चंडीगढ़

केबल टीवी देखना 80 रुपये तक महंगा हो सकता है। मनोरंजन कर को हथियार बनाकर स्थानीय निकाय विभाग ने राज्य के 23 लाख उपभोक्ताओं पर 50 रुपये प्रतिमाह का टैक्स लगाने का मन बना लिया है।

स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू भले ही पिछले दिनों किसी भी प्रकार के कर नहीं लगाने की बात करे थे, लेकिन स्थानीय निकाय के अधिकारियों व केबल की सुविधाएं देने वाली 17 कंपनियों के साथ बैठक करके इस बात के पूरे संकेत दिए हैं कि टैक्स लगना तय है।

जानकारी के अनुसार, स्थानीय निकाय विभाग के सचिव स्तर के अधिकारी की राज्य में केबल सेवाएं देने वाली 17 कंपनियों के प्रतिनिधि के साथ बैठक हुई। इसमें स्थानीय सरकार 50 रुपये टैक्स लगाने पर जोर देती रही, जबकि ऑपरेटर इसे उपभोक्ताओं पर बड़ा बोझ बता रहे हैं। क्योंकि अगर स्थानीय सरकार 50 रुपये प्रति कनेक्शन टैक्स लगाती है, तो उस पर जीएसटी लग कर उपभोक्ताओं पर करीब 80 रुपये प्रति माह का बोझ पड़ेगा।

पहले केबल नेटवर्क पर 15 फीसद सर्विस टैक्स था। अब जीएसटी में यह 18 फीसद के स्लैब में आ गया है। यानी तीन फीसद की बढ़ोतरी पहले ही हो चुकी है। ऐसे में मनोरंजन कर जुड़ने के बाद यह और महंगा हो जाएगा।

Share With:
Rate This Article