अमेरिका में दो सिखों की हत्या, एक का शव नहर में मिला और दूसरे को गोलियों से भूना

कैलिफोर्निया में एक हफ्ते के अंदर दो अलग-अलग घटनाओं में दो सिख अमेरिकी नागरिकों की हत्या कर दी गई। यह जानकारी सामुदायिक संगठनों और मीडिया की खबरों में दी गई है।

68  साल के सुबाग सिंह 23 जून की सुबह लापता हो गए थे जिसके बाद वह एक नहर में मृत पाए गए। उनके शरीर पर जख्म के निशान हैं। कैलिफोर्निया के कानून लागू करने वाले अधिकारियों ने बताया कि वह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि बुजुर्ग सिख की हत्या के पीछे किसका हाथ है।

वहीं, दूसरी ओर मोहाली के युवक सिमरनजीत सिंह भंगू (20) का अमेरिका के शहर सैकरामैंटो में अनजान हमलावरों ने गोलियां चलाकर हत्या कर दी। सिमरनजीत सिंह पिछले साल ही अपनी बड़ी बहन के पास गया था और दक्षिणी सैकरामैंटो में स्थित चैवगन गैस स्टेशन पर काम करने लग गया था। 26 जुलाई की रात को करीब 11 बजे गैस स्टेशन पर बनी दुकान में से सिमरनजीत ने कुछ सामान खरीदा और जैसे ही पैसो देकर बाहर आया तो कुछ व्यक्ति पार्किंग में बैठकर शराब पी रहे थे। सिमरनजीत ने उनको रोकने की कोशिश की और इतने में ही उनमें से एक व्यक्ति के साथ उस की मामूली बहस हो गई। वह पुलिस को सूचना देने की बात कहकर भाग कर गैस स्टेशन में चला गया। थोड़ी देर बाद अपने किसी काम के लिए सिमरनजीत सिंह स्टेशन से बाहर निकला ही था कि इतने में उन व्यक्तियों ने अचानक गोलियां चला दीं। उसे तुरंत अस्पताल लेकर गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार सैकारमैंटो पुलिस ने कत्ल के दोषियों में से एक को काबू कर लिया है।

 

Share With:
Rate This Article