बस्तर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी BJP पर जमकर बरसे

दो दिन के लिए छत्तीसगढ़ प्रवास पर बस्तर पहुंचे राहुल गांधी ने बीजेपी पर सीधा हमला किया. कांग्रेस की एक कार्यशाला में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है, उसने छत्तीसगढ़ में एक के बाद एक कई घोटाले किए.

आदिवासियों को बांट कर उनका नेतृत्व खत्म कर दिया. वही केंद्र ने व्यापारियों को खत्म किया और दलितों को मारा. राहुल ने यह भी कहा कि बीजेपी कितना भी झूठ बोले, लेकिन जीत सच बोलने वाले की होती है. उन्होंने कांग्रेसियों को सच्चाई की सेना बताया.

बस्तर में राहुल गांधी कुछ चुनिंदा कांग्रेसियों को चुनाव जीतने और बूथ मैनजेमेंट के गुर बता रहे थे. जैसे ही वह हॉल में पहुंचे, कार्यकर्ताओं ने जिंदाबाद के नारे लगाए. उनके आने से पहले कांग्रेसी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भांजी करुणा शुक्ला कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रही थीं. राहुल गांधी का आगमन होते देख कई नेताओं ने उन्हें बोलने से रोका, लेकिन राहुल गांधी ने उन्हें बोलते रहने का इशारा किया. वे कुर्सी में बैठ गए और पूरे इत्मीनान के साथ उन्होंने करुणा शुक्ला का भाषण सुना.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधान सभा चुनाव के लिए साल भर से कम का वक्त बाकी है. लिहाजा बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां किसी भी मुद्दे से बेखबर नहीं रहना चाहतीं. आदिवासी वोट बैंक को पुख्ता करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक दिन के लिए दौरे पर और राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं. बस्तर में दिन भर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के अलावा उन्होंने नक्सल प्रभावित इलाकों के ग्रामीणों के साथ भी बैठक किया. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल के मुताबिक राहुल गांधी का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है. इस दौरे से बस्तर में बीजेपी की असलियत सामने आएगी.

Share With:
Rate This Article