दिल्ली मेट्रो में हेडफोन लगाकर सफर करने वालों की नो एंट्री !

दिल्ली-एनसीआर मेट्रो में सफर करने वाले यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अगर आप हेडफोन लगाकर मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करना चाहेंगे और जांच के दौरान कानों से हेडफोन नहीं उतारेंगे तो आपको स्टेशन के अंदर एंट्री नहीं दी जाएगी।

मेट्रो की सुरक्षा संभालने वाली CISF का कहना है कि 15 अगस्त से पहले कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के चलते हेडफोन को खतरे की तरह माना जाएगा। CISF के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि चेकिंग के वक्त हेडफोन ना लगाने की बात कई मेट्रो स्टेशनों पर पहले से लिखी है। लेकिन रोजाना सफर करने वाले करीब 27 लाख यात्रियों में से लगभग पांच हजार यात्री ऐसे होते हैं, जो मेट्रो स्टेशन में एंट्री करते वक्त हेडफोन लगाए रखते हैं। बहुत से लोग तो CISF जवान द्वारा जांच के वक्त हेडफोन हटाने में आनाकानी करते हैं।

ऐसे लोगों से अब सुरक्षाकर्मी सख्ती से पेश आएंगे। हेडफोन ना हटाने वाले यात्री को पहले पैसेंजर्स लाइन से अलग किया जाएगा। फिर उसे CISF कंट्रोल रूम ले जाकर जांच की जाएगी। संतुष्ट होने पर ही मेट्रो में सफर करने की इजाजत दी जाएगी। सीआईएसएफ का कहना है कि एक बार जांच हो जाने के बाद हेडफोन का इस्तेमाल करने से नहीं रोका जाता है। एंट्री के वक्त हेडफोन पर पाबंदी का नियम आतंकवादी और अन्य तरह की वारदातों को रोकने के लिए बनाया गया है।

 

Share With:
Rate This Article