रेवाड़ी: ठगी की इस वारदात को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे, पढ़ें

दो हजार के नोट से ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है। ये ऐसा जाल बिछाते थे जिसमें महिलाएं जल्दी फंस जाती थी।
मामला हरियाणा के रेवाड़ी का है, जहां नाईवाली चौक स्थित राव तुलाराम पार्क में ठगी की साजिश रचते दिल्ली निवासी युवक आकाश को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया। ठगी करने वाले शातिर नोटों की गड्डी में आगे और पीछे दो-दो हजार के नोट लगा देते थे और बीच में नोटनुमा कागज भर देते थे। इसके बाद उनका निशाना महिलाएं होती थीं जिसमें योजना के तहत महिलाओं को बैंक में पैसे जमा न होने का हवाला देते हुए उन्हें ये गड्डी थमाकर बदले में 20-50 हजार के गहने लेने होते थे।

ऐेसे बनाते थे शिकार
जानकारी मुताबिक गिरफ्तार युवक दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी आकाश शुक्रवार को ही दिल्ली से साथी के साथ रेवाड़ी पहुंचा था। पकड़े गए आरोपी के पास से कागजों की दो गड्डी भी बरामद हुई है। दोनों गड्डियों के ऊपर एवं नीचे दो-दो हजार के नोट लगे थे।

प्रारंभिक जांच में पता लगा कि गिरोह के सरगना की ओर से सुबह के समय दो हजार रुपये की नकली गड्डी एक व्यक्ति को थमा दी जाती है। गड्डी के ऊपर-नीचे दो-दो हजार रुपये के नोट लगे होते हैं।

ये ठग कॉलोनियों में महिलाओं के पास जाते और बैंक में पैसा जमा नहीं होने की बात कहकर एक लाख रुपये की गड्डी के बदले कुछ सोने के आभूषण लेने की बात कहकर महिलाओं को ठगने का काम करते थे।

एक लाख रुपये नकली नोट की गड्डी के नाम पर ठग महिलाओं से 20 से 50 हजार तक के गहने ठगने में कामयाब हो जाते थे। पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा होने के उम्मीद है।

Share With:
Rate This Article